भोपाल में स्वागत के बाद आज राज्यसभा के लिए नामांकन करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

0
740
ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जेपी नड्डा

भोपाल। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थामने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल में भव्य स्वागत हुआ। ऐसे में देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। इसको लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज भोपाल में अपना नामांकन भरेंगे।

भोपाल में हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत (फोटो: PTI)

बता दें कि सिंधिया शुक्रवार को दोपहर दो बजे के आसपास विधानसभा में अपना नामांकन भरेंगे। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया पहली बार गुरुवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में पहुंचे। यहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके लिए डिनर का आयोजन भी किया था। डिनर पार्टी में सिंधिया के साथ नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि इन दिनों मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों केलिए सियासी जंग जारी है। चुनाव से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया। पार्टी ने उन्हें तुरंत राज्यसभा भेज दिया। सिंधिया के अलावा बीजेपी ने राज्यसभा में सुमेर सिंह सोलंकी को भी मौका दिया। वहीं, कांग्रेस ने भी अपने दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को टिकट दिया है।

Image result for ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस की ओर से आखिरी समय में कुछ सीटों में बदलाव करने की उम्मीद बताई जा रही है। सूत्रों की मानें, तो गुजरात से पार्टी राजीव शुक्ला को राज्यसभा भेज सकती है। वहीं, हरियाणा में इस बार दीपेंद्र हुड्डा को मौका दिया गया है, जो कि कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को झटका माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here