JNU हिंसा: कौन थे नकाबपोश ? क्राइम ब्रांच की जांच में हुआ खुलासा

राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात कुछ नकाबपोश लोगों ने बवाल मचा दिया और छात्रों और फैकल्टी की लाठी-डंडों से मारपीट की। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि जिन नकाबपोश लोगों ने हिंसा की, उनमें ABVP और लेफ्ट के कार्यकर्ता शामिल थे।

0
841

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात कुछ नकाबपोश लोगों ने बवाल मचा दिया और छात्रों और फैकल्टी की लाठी-डंडों से मारपीट की। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि जिन नकाबपोश लोगों ने हिंसा की, उनमें ABVP और लेफ्ट के कार्यकर्ता शामिल थे।

बता दें कि मामले की एफआईआर दर्ज हो चुकी है। क्राइम ब्रांच को मामले की जांच करने की जिम्मेदार सौंपी गई है। क्राइम ब्रांच की शुरुआती जांच में सामने आया है कि हिंसा में लेफ्ट और ABVP के कार्यकर्ता शामिल थे। इन दोनों पक्षों की ओर से की गई हिंसा में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें- JNU बवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- मोदी सरकार में मिल रहा हिंसा को बढ़ावा

मिली जानकारी के मुताबिक हिंसा के दौरान कुछ बाहरी लोगों को भी बुलाया गया था। इन लोगों से व्हाट्सएप के जरिए संपर्क किया गया। अब क्राइम ब्रांच की टीम व्हाट्सएप चैट की भी जांच कर रही है। कुछ व्हाट्सएप चैट की पुष्टि हो गई है, जिसके आधार पर लोगों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि JNU में हुई इस हिंसा के बाद देश की अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोमवार को बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प देखने को मिली थी। इसके अलावा कोलकाता और मुंबई में भी छात्रों द्वारा प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here