हॉस्टल फीस बढ़ोतरी पर JNU में छात्रों का हंगामा, प्रशासनिक भवन में की नारेबाजी

हॉस्टल फीस में बढ़ोतरी को लेकर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर कब्जा कर लिया है और बिल्डिंग के अंदर घुसकर नारेबाजी कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि जब तक वाइस चांसलर उनसे नहीं मिलते, तब तक वह प्रशासनिक भवन से बाहर नहीं आएंगे।

0
819

नई दिल्ली: हॉस्टल फीस में बढ़ोतरी को लेकर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर कब्जा कर लिया है और बिल्डिंग के अंदर घुसकर नारेबाजी कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि जब तक वाइस चांसलर उनसे नहीं मिलते, तब तक वह प्रशासनिक भवन से बाहर नहीं आएंगे।

छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को हॉस्टल फीस में की गई वृद्धि के फैसले को वापस लेना होगा। छात्रों का कहना है कि हम नामी यूनिवर्सिटी को छोड़कर यहां आए थे, ताकि सस्ते में अच्छी शिक्षा मिल सके, लेकिन अब यहां भी हॉस्टल की फीस और मेंटिनेंस चार्ज में कई गुना वृद्धि की गई है, जिससे अब हमें पढ़ाई बीच में ही छोड़कर जाना होगा।

ये भी पढ़ें- फीस वृद्धि को लेकर JNUSU का विरोध प्रदर्शन, छात्रों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई…

गौरतलब है कि 19 साल बाद जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास, मेस और सुरक्षा फीस में 400 प्रतिशत की वृद्धि की है। जेएनयू के नए मैनुअल के मुताबिक अब छात्रों को 11 बजे तक अपने हॉस्टल के कमरे में आ जाना होगा और अगर हॉस्टल से रातभर कहीं बाहर रुकना है तो संबंधित हॉस्टल के वॉर्डन को इस बारे में लिखित जानकारी देनी होगी। ऐसा न करने पर भारी-भरकम जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। हॉस्टल के इन नए नियमों के खिलाफ ही छात्र मंगलवार से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here