JNU के समर्थन में आया DUSU, आज HRD मंत्रालय तक साथ निकालेंगे मार्च

हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जेएनयू के प्रदर्शकारी छात्रों का एक गुट और मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय के पैनल के बीच बातचीत हुई, लेकिन ये बातचीत बेनतीजा रही। अब JNU के समर्थन में DU का छात्रसंघ भी आ गया है। गुरुवार को JNU और DU के छात्र साथ में मार्च निकालेंगे।

0
1046

नई दिल्ली: हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जेएनयू के प्रदर्शकारी छात्रों का एक गुट और मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय के पैनल के बीच बातचीत हुई, लेकिन ये बातचीत बेनतीजा रही। अब JNU के समर्थन में DU का छात्रसंघ भी आ गया है। गुरुवार को JNU और DU के छात्र साथ में मार्च निकालेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने ट्वीट करके एस मार्च की जानकारी दी। वहीं, DUSU ने बयान जारी कर कहा, ‘DUSU ने JNU को समर्थन करने का फैसला किया है और गुरुवार को एचआरडी मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा। यह लड़ाई उच्च शिक्षा के लिए है। सस्ती शिक्षा अधिकार है और ये विशेषाधिकार नहीं है। JNU और DU के छात्र एचआरडी मंत्रालय तक एक साथ मार्च निकालेंगे। यह मार्च मंडी हाउस से निकाला जाएगा।’

HRD से हुई मुलाकात रही बेनतीजा
बता दें कि बुधवार को जेएनयू के तुछ छात्रों ने एचआरडी के पैनल से बातचीत की, लेकिन ये बातचीत असफल रही। इसलिए छात्रों ने अपने प्रदर्शन को जारी रखने का ऐलान किया। वहीं, एचआरडी ने इस मुलाकात को सकारात्मक बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here