Jharkhand Election 2019: प्रथम चरण का मतदान खत्म, इतने फीसदी हुई वोटिंग…

झारखंड में 13 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। सुबह पॉलिंग बूथ पर भीड़ कम थी, लेकिन जैसे-जैसे सूरज निकलता गया, वैसे-वैसे लोग मतदाता घरों से निकल रहे हैं और अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में नक्सली हमला हुआ है।

0
1020
First phase voting ends in Jharkhand

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 13 सीटों पर आज यानी कि शनिवार की साम को मतदान संपन्न हो गया है। उल्लेखनीय है कि दोपहर तीन बजे तक हुई वोटिंग में 64.12 वोट पड़े। इस चरण में कुल 37,83,055 मतदाताओं ने वोट किए। लिहाजा 189 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है।

अधिकारियों के हवाले से खबर है कि कई इलाकों में हिंसा की घटनाएं हुईं। बता दें कि दोपहर एक बजे तक चतरा जिले में 46.21 फीसदी, गुमला में 27.49 फीसदी, लोहारदंगा में 48.72 फीसदी, लातेहार में 48.87 फीसदी, पलामू में 59.15 फीसदी और गढवा में 49.78 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था।

 गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में नक्सली हमला-

गौरतलब है कि शनिवार सुबह नक्सलियों ने गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में एक पुल को उड़ा दिया है। हालांकि, इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

गुमला के डिप्टी कमिश्रनर शशि रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले से मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा है। पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here