झारखंड चुनाव: 17 सीटों पर हो रही वोटिंग, जानें कितने फीसदी हुआ मतदान…

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। बता दें कि इस चरण में 17 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण के तहत होने वाली 17 सीटों पर 309 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है।

0
738
Jharkhand-Election 2019

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। बता दें कि इस चरण में 17 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण के तहत होने वाली 17 सीटों पर 309 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। जानकारी के अनुसार, 309 प्रत्याशियों में 32 महिलाएं शामिल है।

दोपहर 1 बजे तक का मतदान –

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में दोपहर 1 बजे तक 45.14% मतदान हुआ है।

सुबह 9 बजे तक का मतदान-

सूबे की 17 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 12.89 फीसदी मतदान हुआ है। सबसे अधिक सिल्ली और खिजरी सीट (करीब 16 फीसदी) पर मतदान हुआ, वहीं सबसे कम धनवर में (7.57 फीसदी) मतदान हुआ।

गौरतलब है कि तीसरे चरण में राज्य के 8 जिलों में मतदान हो रहा है। मालूम हो कि आज यानी कि गुरूवार से सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई थी। रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्टा में मतदान शाम 5 बजे तक होगा। जबकि, अन्य 12 सीटों पर शाम 3 बजे तक वोटिंग होगी।

माना जा रहा है कि ये चरण बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के लिए काफी अहम है। दरअसल, आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो समेत पार्टी के कई कद्दावर नेताओं की किस्मत का फैसला इसी चरण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here