झारखंड विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें कब होगा मतदान…

चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस बार राज्य में पांच चरणों में मतदान होगा।

0
869
Election commission
Election Commissioner Sunil Arora
  • झारखंड विधान सभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान
  • पांच चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
  • 23 दिसंबर को होगी मतगणना
  • पहले चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी

चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस बार राज्य में पांच चरणों में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे। पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को है।

चुनाव आयोग के अनुसार, पहले चरण में 13 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को होगा। वहीं, तीसरे चरण की वोटिंग 12 दिसंबर को है। चौथे चरण की वोटिंग 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा।

बता दें कि झारखंड में 81 विधानसभा सीटें हैं, जिनके लिए चुनाव होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 2 जनवरी, 2020 को खत्म हो रहा है। इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 37 सीटें हासिल की थी।

वहीं, बीजेपी की सहयोगी AJSU ने 5 सीटें हासिल की थी। ऐसे में एनडीए के सामने एक बार फिर अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है। चुनाव आयोग ने कहा, झारखंड के 67 विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं। इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here