Jasprit Bumrah Captaincy: एजबेस्टन में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे बुमराह, रोहित शर्मा हुए बाहर

0
314

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए थे. अब उनकी जगह टीम इंडिया की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah करते नजर आएंगे. BCCI ने इसकी जानकारी दी है.

BCCI ने दी जानकारी

BCCI का कहना है कि रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हुए हैं. ऐसे में वह एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. साथ ही ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी गई है. 1 जुलाई को यह मैच खेला जाएगा.

साल 2021 का बचा हुआ है पांचवा टेस्ट

गौरतलब है कि, इंडिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. तब कोरोना मामलों के चलते पांचवां टेस्ट नहीं हो सका था, जो अब खेला जाएगा. फिलहाल, सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना रखी है. ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद महत्यपूर्ण है.

बता दें कि रोहित शर्मा ने हाल ही में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए इंग्लिश क्लब लिसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था. मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा टीम के साथ नहीं दिखे थे. उन्होंने बैटिंग भी नहीं की थी. तब खबर आई थी कि रोहित कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. इसके बाद से ही रोहित आइसोलेशन में हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here