Jamia Protest: प्रदर्शनकारी छात्रों से बोलीं VC- जरूरत पड़ी तो कोर्ट तक जाएंगे

राजधानी दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने सोमवार को एक बार फिर वाइस चांसलर के ऑफिस का घेराव किया। जामिया के छात्रों ने पिछले महीने कैंपस में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस पर एफआईआर की मांग की। करीब दो घंटों के प्रदर्शन के बाद जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर छात्रों के बीच पहुंची और उनके सवालों का जवाब दिया।

0
731

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने सोमवार को एक बार फिर वाइस चांसलर के ऑफिस का घेराव किया। जामिया के छात्रों ने पिछले महीने कैंपस में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस पर एफआईआर की मांग की। करीब दो घंटों के प्रदर्शन के बाद जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर छात्रों के बीच पहुंची और उनके सवालों का जवाब दिया।

प्रदर्शनकारी छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा कि हमने हिंसा के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन अभी वह रिसीव नहीं की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर हमने सरकार के सामने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। इसके अलावा अब अगर जरूरत होगी, तो हम कोर्ट भी जाएंगे। एफआईआर की कार्रवाई कल से शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले महीने 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा को लेकर पुलिस कैंपस में घुस गई थी और प्रदर्शनकारियों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ राजधानी में कई हिस्सों पर हिंसा भड़की थी। प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की 4 बसों और 100 से ज्यादा निजी वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here