पाकिस्तान तैयार कर रहा आत्मघाती हमलावर, बालाकोट में चल रही है ट्रेनिंग…

0
678
Symbolic-pic

पाकिस्तान के बालाकोट से ख़बर है कि वहां बड़ी तादाद में आतंकवादी प्रशिक्षण ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि फरवरी 2019 में भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर बालाकोट के आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया था।

सुत्रों के हवाले से मिली ख़बर के अनुसार, बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 45 से 50 आतंकवादी और आत्मघाती हमलावरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं आतंकवाद के वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) को लेकर वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) द्वारा पाकिस्तान के ब्लैकलिस्ट होने की संभावना है। इससे पाकिस्तान की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं।

गौरतलब है कि एफएटीएफ ने बीते साल जून में पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची’ में डाल दिया था। ख़बर के अनुसार, भारतीय सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि घाटी में अशांति फैलाने के लिए करीब 500 आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इसकी जानकारी मिलते ही जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर ऐसी किसी भी अवांछित कोशिश से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई है।

बता दें कि प्रशिक्षण पाए आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं। आतंकियों का एक बड़ा समूह आतंकी लॉन्च पैड पर इंतजार कर रहा है। खुफिया सूचनाओं के अनुसार, यह आतंकी घाटी सहित देश के कई प्रमुख शहरों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं। लिहाजा सेना ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए चौकस तैयारी कर ली है। सेना को किसी भी सुरक्षा चुनौती से ‘प्रभावी’ रूप से निपटने के लिए पूरी छूट दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here