Ishaan Kishan ने रचा इतिहास, दोहरा शतक बनाने वाले बने चौथे भारतीय

0
278

Ind vs Ban 3rd ODI Live Score:ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत में एक इतिहास रच दिया है। आखिरी वनडे में दोहरा शतक में नाम जुड़ गया है। यह कमाल करने वाले वह दुनिया के सातवें तो चौथे बल्लेबाज बन गए है। एक बार सेट होने के बाद ईशान जमकर खेलते चले गए। मैदान के हर कोने में शॉट्स लगाए, और जमकर मैच खेला। ऐसा कोई बांग्लादेशी बल्लेबाज नहीं बचा, जिसकी धुनाई नहीं हुई। 50 गेंद में डबल सेंचुरी की पारी खेली है। ईशान 131 गेंद में 210 रन बनाकर आउट हुए।

210 रन की इस ऐतिहासिक पारी में ईशान  किशन ने सिर्फ चौके- छक्के की बारिश की और 156 रन जुटाए। इस दौरान ईशान किशन एक के बाद एक बाद एक रिकॉर्डस तोड़ते नजर आए। उनके नाम सबसे कम गेंदों में डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इतना ही नहीं 24 साल के ईशान अब सबसे सबसे युवा डबल सेंचुरियन भी हो गए।

वही,ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना, बिहार में हुआ था. उनके पिता प्रणब कुमार पांडे एक बिल्डर हैं जबकि उनकी सुचित्रा सिंह एक गृहिणी हैं. उनके भाई राज किशन राज्य स्तर के पूर्व क्रिकेटर हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, पटना से पूरी की. फिर उन्होंने कॉलेज ऑफ कॉमर्स, पटना में दाखिला लिया।

हालांकि ईशान बिहार से थे लेकिन पंजीकरण के मुद्दे पर बीसीसीआई और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के बीच मतभेदों के कारण, ईशान को झारखंड से खेलना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here