IPL 2022 News: डिकॉक ने खेली IPL 2O22 की सबसे बड़ी पारी, ओपनिंग जोड़ी ने भी रचा इतिहास

0
103

बुधवार को IPL 2022 का 66वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स LSG और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के बीच खेला जा रहा है. LSG के कप्तान केएल राहुल KL Rahul ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 210 रन बनाए. ओपनर क्विंटन डीकॉक Decock ने 140 और कप्तान केएल राहुल KL Rahul ने 68 रनों की पारी खेली.

डिकॉक ने लगाई दूसरी सेंचुरी

बता दे कि, डिकॉक ने IPL में अपनी दूसरी सेंचुरी बनाई. उन्होंने लीग में अपना पहला शतक 2016 में RCB के खिलाफ बनाया था. उन्होंने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. पिछला रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम था. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 116 रन की पारी खेली थी. वहीं, राहुल ने इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है.

ओपनिंग जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

इतना ही नहीं, डिकॉक और राहुल ने IPL इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर रिकॉर्ड 210 रनों की साझेदारी निभाई. कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर ख़बर ली. इस पिच पर अब तक तीन मैच खेले गए हैं. तीनों मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. इस मैच में दोनों टीमों ने बदलाव भी किया है. लखनऊ ने इविन लुईस को टीम में शामिल किया है. साथ ही कृष्णप्पा गौतम को भी शामिल किया. दूसरी ओर कोलकाता ने रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया है.

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here