IPL 2020: आईपीएल की तैयारी हुई शुरू, इस साल यूएई में खेला जाएगा

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। लीग का फाइनल 8 नवंबर को होगा। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने गुरुवार को न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी।

0
424
IPL 2020 Sponsorship
IPL 2020 Sponsorship: इस कंपनी ने जीता आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

New Delhi: कोरना महामारी के बीच फैन्स का इंतज़ार खत्म हुआ और अब दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL 2020) की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 19 सितंबर से यूएई (UAE) में खेला जाएगा। लीग का फाइनल 8 नवंबर को होगा। बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े सूत्रों ने गुरुवार को पीटीआई (PTI) को यह जानकारी दी।

आईपीएल (IPL 2020)  संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। पता चला है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को इस प्लान के बारे में जानकारी दे दी है।

टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले से जागी IPL आयोजन की उम्मीदें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है। बीसीसीआई ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इस बार लीग 51 दिन में खत्म होगी। इससे फ्रेंचाइजियों (Franchise) , ब्रॉडकास्टर्स (Broadcasters) और दूसरे स्टेकहोल्डर्स (Stakeholders) को फायदा होगा।

इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा। लेकिन बीसीसीआई ने इस साल के आखिर में होने वाले भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए इसे एक हफ्ते पहले कराने का निर्णय लिया और तैयारी शुरू कर दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक कोरोना काल के चलते क्वारैंटाइन में रहना होगा। ऐसे में अगर आईपीएल लंबा खींचता, तो ऑस्ट्रेलिया दौरे के शेड्यूल में भी बदलाव करना पड़ेगा।

बता दें कि यूएई (UAE) में लीग होने और कोरोना के कारण सभी टीमें एक महीने पहले वहां पहुंचेंगी। ताकि खिलाड़ी वहां के मौसम और माहौल के हिसाब से खुद को ढाल सकें। जानकारी के मुताबिक, सभी फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को वहां पहुंचने की तैयारी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here