बेंगलुरु: राकेश टिकैत पर स्याही से हमला

0
469
Rakesh Tikait

Ink Attack on Rakesh Tikait: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर स्याही फैंकने का मामला सामने आया है। टिकैत की प्रेस कॉन्फ़्रेंस में दर्जनभर लोग जबर्दस्ती घुस गए. फिर उन लोगों ने राकेश टिकैत के चेहरे पर काली स्याही से हमला किया, जिससे उनका मुँह पूरी तरह से काला हो गया.

टिकैत भारतीय किसान यूनियन (Bhartiye Kisan Union) के नेता हैं. वह मीडिया को संबोधित कर रहे थे तभी उन पर स्याही से हमला किया गया. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. कई लोग कुर्सियां फेंकते दिख रहे हैं.

मोदी सरकार के तीन विवादित कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन में टिकैत (Rakesh Tikait) अहम चेहरा रहे थे. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, टिकैत ने इस हमले के लिए प्रदेश की बीजेपी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है. टिकैत ने कहा कि उनकी प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए कोई सुरक्षा इंतज़ाम नहीं किया गया था.

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

स्याही फेंकने के मामले में पुलिस ने राकेश टिकैत पर स्याही (Ink Attack on Rakesh Tikait) फेंकने की घटना में शामिल रहे तीन लोगों को हिरासत में लिया है. बेंगलुरु के हाई ग्राउंड पुलिस थाने (High Grounds Police Station) के अधिकारियों ने तीन लोगों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है. हिरासत में लिए गए लोगों का कहना है कि उन्होंने राकेश टिकैत के सामने विरोध जताने के लिए ये कदम उठाया. उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत किसानों के असली मुद्दों पर बात नहीं करते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here