पाक के दुस्साहस पर भारतीय सेना का पीओके में बड़ा हमला, कई आतंकी ठिकाने तबाह

पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने PoK में आतंकियों के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भारतीय सेना के जरिए की गई इस कार्रवाई में आतंकी ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है।

0
1067
सीज फायर का मुंहतोड़ जवाब, सेना ने आर्टिलरी गन से PoK में तबाह किए आतंकी ठिकाने

नई दिल्ली। बॉर्डर पर पाकिस्तान के दुस्साहस का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। रविवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए।

भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। पीओके से संचालित आतंक के अड्डों पर तोपों (अर्टिलिरी गन) से गोलाबारी जारी है।

सीमा पर हालात एक बार फिर तनावपूर्ण हो गए है। पाकिस्तान की हरकत से यह तनाव ऐसे समय में बढ़ा है जब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर संबंध सुधरते दिख रहे थे।

ये भी पढ़ें: भारत के कमर्शियल विमान से डरा पाक, एटीसी ने पीछे लगा दिए दो F-16 विमान…

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना ने नीलम घाटी (पीओके स्थित) चार टेरर कैंप्स को तबाह किया। सूत्रों का कहना है कि भारत के हमले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 5 जवान मारे गए हैं।

भारत द्वारा यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में की गई है।

आपको बता दें कि तंगधार सेक्टर में ही पाकिस्तान ने आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया था। इसमें जानमाल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। एक नागरिक की मौत हुई है और 3 अन्य घायल हुए हैं। कई घर भी पाकिस्तान की गोलीबारी में क्षतिग्रस्त हो गए।

तोप से तबाह किए आतंकी ठिकाने

पाकिस्तान द्वारा की गई उकसावे की हरकत के बाद भारतीय सेना ने पड़ोसी देश को करारा जवाब दिया है। इसमें आर्टिलरी गन्स (तोपों) द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी अड्डों पर गोलाबारी की जा रही है। इनपुट मिल रहे थे कि इन ठिकानों में मौजूद आतंकियों को पाक सेना भारत भेजने की तैयारी में थी।

सुबह सीजफायर उल्लंघन में दो जवान शहीद

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार सुबह पाकिस्तान ने घुसपैठियों को भारतीय सीमा में भेजने की कोशिश के दौरान सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तान की गोलीबारी में भारत के दो सैनिक शहीद हो गए।

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में एक मकान और एक चावल का गोदाम पूरी तरह तहस-नहस हो गया। वहीं, दो कारों एवं दो गोशालाओं को नुकसान पहुंचा है। दोनों गोशालाओं में 19 मवेशी और भेड़ें थीं।

ये भी पढ़ें: कश्मीर पर किरकिरी के बाद दिल्ली-यूपी में माहौल खराब करने की फिराक में पाकिस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here