INDvsWI 2nd ODI: कुलदीप की हैट्रिक का कमाल, भारत ने दर्ज की शानदार जीत…

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच भले ही टीम इंडिया हार गई हो, लेकिन दूसरे मैच में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। भारत ने धुआंधार पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम को 388 रनों का लक्ष्य दिया।

0
865

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है। इंडिया टीम ने वेस्टइंडीज को विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 107 रनों से मात दी। जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी हो गई है।

बता दें कि सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था, अब दूसरा मैच बुधवार को भारत ने जीता है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा। एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 387 रन बनाए थे।

इंडिया ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का टारगेट दिया। 387 रनों के लक्ष्य की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43.3 ओवर में 280 रनों पर ऑलआउट हो गई।

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 387 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए शानदार शतक के साथ 159 रन बनाए। रोहित और लोकेश राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी हुई।

लोकेश राहुल ने भी शतक जड़ते हुए 102 रन बनाए। अल्जारी जोसेफ ने उनका विकेट लिया। वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी 32 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए।

रोहित शर्मा का शानदार शतक
रोहित शर्मा फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हर मैच में रोहित से काफी उम्मीदें रहती हैं, जिनपर वह खरे भी उतरते हैं। बुधवार को खेले गए मैच में उन्होंने अपने वनडे करियर का 28वां शतक बनाया है।

रोहित ने 2 छक्के और 11 चौकों की मदद से केवल 107 गेंदों में ये शतक जड़ा। इसके साथ ही रोहित इस साल 1300 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत की गेंदबाजी की बता करें तो कुलदीप यादव ने वनडे इंटरनेशनल में अपनी दूसरी हैट्रिक ली है। उल्लेखनीय है कि  इससे पहले कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में कोलकाता के मैदान पर हैट्रिक ली थी।

शार्दुल ठाकुर ने इविन लुइस (30) को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। लुइस और होप ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की थी। शिमरोन हेटमेयर को श्रेयस अय्यर ने रनआउट किया।

हेटमेयर 4 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने रोस्टन चेज को बोल्ड किया। चेज 4 रन बनाकर आउट हुए। निकोलस पूरन (75) शमी की गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट हुए। पूरन और होप के बीच चौथे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी हुई थी। शमी ने कीरोन पोलार्ड को शून्य पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया।

प्लेइंग इलेवन:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), इविन लुइस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, खैरी पिएरे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here