IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 मैच टाई, भारत का सीरीज पर कब्जा, पढ़े पूरी ख़बर

0
46
India-New Zealand Third T20 Match Tied
India-New Zealand Third T20 Match Tied

IND vs NZ:भारत और न्यूजीलैंड के तीसरा टी20 मैच बारिश की वजह से खत्म कर दिया गया। DLS  के अनुसार यह मैच टाई हुआ और इस तरह ये तीन मैचों की सीरीज 1-0 से भारत ने अपने नाम कर ली। बता दे कि, भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए थे।

जिसमें हार्दिक पांड्या 30 रन और दीपक हुडा 9 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। भारत ने 9 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे। जिसके बाद मैच शुरू नहीं किया जा सका।

 

वहीं, आंकड़ों में भारतीय टीम का देश से बाहर भी प्रदर्शन अच्छा नजर आता हैं। भारत ने देश से बाहर 7 मैच जीते हैं जो कि बताता है कि टीम न्यूजीलैंड को उसके घर में भी हराने के काबिल हैं।

डीएलएस के तहत स्कोर नौ ओवर में 75 रन का था, जो भारत ने बना लिए थे। ऐसे में अंपायरों ने मैच को टाई घोषित किया। बारिश की वजह से दोबारा मैच नहीं होने और डीएलएस पर टाई होने पर सुपरओवर का इस्तेमाल नहीं होता है। भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की।

पहला मैच बारिश से पूरी तरह धुल गया था। तब टॉस भी नहीं हो सका था। वहीं, दूसरे मैच को टीम इंडिया ने 65 रन से अपने नाम किया था। तीसरा टी20 टाई रहा। टीम इंडिया की यह न्यूजीलैंड पर उसके घर में लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है। इससे पहले 2020 में भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में कीवी टीम को उसके घर में टी20 सीरीज मे 5-0 से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here