INDvsNZ: रोमांचक सुपरओवर में जीती टीम इंडिया, सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंग्टन में खेला गया। यह मैच भी पहले टाई हो गया और सुपरओवर में पहुंच गया। भारत ने इस मैच को सुपरओवर में अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही 5 मैचों की इस सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है।  

0
581

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंग्टन में खेला गया। यह मैच भी पहले टाई हो गया और सुपरओवर में पहुंच गया। भारत ने इस मैच को सुपरओवर में अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही 5 मैचों की इस सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 166 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 166 रन ही बना पाई और इस सीरीज का यह मुकाबला भी सुपर ओवर में पहुंच गया, इससे पहले तीसरा मुकाबला भी सुपरओवर में पहुंच गया था।

टॉस हारकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 166 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 खेलते हुए 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए।

1 बॉल शेष रहते ही सुपरओवर में जीता भारत

न्यूजीलैंड
सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सेफर्ट और कोलिन मुनरो ने बल्लेबाजी की। पहले गेंद पर टिम शेफर्ट ने दो रन बनाए, दूसरी गेंद पर शेफर्ट ने चौका मारा, तीसरी गेंद पर शेफर्ट ने खेलते हुए दो रन बनाए, चौथी गेंद पर शेफर्ट आउट हुए, पांचवीं गेंद पर मुनरो ने चौका मारा और छठी गेंद पर 1 रन बना।

भारत
टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल और विराट कोहली ने क्रीज पर मोर्चा संभाला। टिम साउदी ने गेंदबाजी की। पहली गेंद पर राहुल ने छक्का मारा। दूसरी गेंद पर राहुल ने चौका मारा। तीसरी गेंद पर राहुल आउट हो गए, चौथी गेंद पर विराट कोहली ने दो रन बनाए, पांचवी गेंद पर विराट कोहली ने चौका मारा और एक बॉल शेष रहते ही सुपरओवर में ये मैच अपने नाम कर लिया।

भारतीय पारी
भारत की तरफ से खेलते हुए मनीष पांडे ने 50 रन बनाए बनाए। अपनी इस पारी में मनीष पांडे ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा केएल राहुल ने 26 गेंदों में 39 रन बनाए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने 20 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की पारी
न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन मुनरो ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 64 रनों की पारी खेली। मार्टिन गप्टिल 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। टॉम ब्रूस को बिना खाता खोले ही वापस लौटना पड़ा।

टीमें:

भारत: संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुग्गेलैन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरिल मिशेल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here