INDvsNZ: माउंट माउंगानुई में भारत ने रचा इतिहास, सीरीज 5-0 से की अपने नाम

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज को भारत ने इतिहास रचते हुए 5-0 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज का आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारत ने कीवियों को 7 रनों से धूल चटाई।

0
990

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज को भारत ने इतिहास रचते हुए 5-0 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज का आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारत ने कीवियों को 7 रनों से धूल चटाई।

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर कुल 156 रन ही बना पाई।


इस मैच को 7 रनों से जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए 5-0 से ये टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। ऐसा पहली बार है जब भारतीय टीम ने कीवियों की धरती पर कोई द्विपक्षीय टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज अपने नाम की हो।

भारतीय पारी

न्यूजीलैंड की पारी

टीमें

भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुग्गेलैन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरिल मिशेल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here