Sports Desk: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नैई में पहला (India vs England Live Score) टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 555 रन बनाए थे। मेहमान टीम की ओर से कप्तान जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में डबल सेंचुरी लगाकर कई कीर्तिमान अपने नाम किए। कप्तान जो रूट (218) की डबल सेंचुरी और डोमिनिक सिबले (87) व बेन स्टोक्स (82) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने चेन्नैई में (India vs England Live Score) जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 578 रन बनाए। इंग्लैंड टीम ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत 8 विकेट पर 555 रन से शुरू की थी।

पेसर जसप्रीत बुमराह ने डोमिनिक बेस को LBW आउट कर भारत को (India vs England Live Score) पहली सफलता दिलाई। इसके बाद आर अश्विन ने जेम्स एंडरसन को एक रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। भारत की ओर से बुमराह और अश्विन ने तीन तीन जबकि ईशांत और शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए।

ये भी पढ़े: मिशेल स्टार्क और जो रूट समेत ये दिग्गज खिलाड़ी नीलामी में नहीं होंगे शामिल

चेतेश्वर पुजारा और पंत ने जड़ा अर्धशतक

चेतेश्वर पुजारा और पंत के नाबाद अर्धशतकों के दम पर भारतीय टीम ने टी तक पहली पारी में 4 विकेट पर 154 रन बना लिए हैं। पंत 44 गेंदों पर चार चौकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रन पर बनाकर नाबाद हैं वहीं पुजारा 111 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 81 रन की साझेदारी हो चुकी है।

भारतीय पारी लड़खड़ाई

डोमिनिक बेस ने अजिंक्य रहाणे को आउट कर भारतीय पारी को बैकफुट पर ढकेलने की कोशिश की है। रहाणे को बेस ने जो रूट के हाथों कैच करा भारत को चौथा झटका दिया। रहाणे 6 गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़े: भारत के खिलाफ जो रूट की सबसे बड़ी पारी, 218 रन बनाकर आउट

कोहली को बेस ने बनाया शिकार

कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में आउट होकर पविलियन लौट चुके हैं। कोहली को स्पिनर डोमिनिक बेस ने ओली पोप के हाथों कैच कराया। विराट 48 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया 71 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी है।

टीम इंडिया के लंच तक स्कोर 2 विकेट पर 59 रन

भारतीय टीम ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में लंच तक 2 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 20 और कप्तान विराट कोहली 4 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए गए कुल स्कोर 578 रन से अभी भी 519 रन पीछे है। इंग्लैंड की ओर से दोनों विकेट जोफ्रा आर्चर ने लिए।

ये भी पढ़े: विराट लगातार चौथे साल सबसे अमीर भारतीय, किंग खान समेत इन बड़े सितारों को छोड़ा पीछे

गिल 29 रन बनाकर आउट

भारत को दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा जिन्हें आर्चर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। आर्चर के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर गिल को जेम्स एंडरसन ने कैच किया। गिल 28 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

आर्चर ने रोहित शर्मा को भेजा पवेलियन

भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने रोहित को जोस बटलर के हाथों कैच कराया। रोहित 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए। भारत का जब पहला विकेट गिरा उस समय कुल स्कोर 19 रन था।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here