PM नरेंद्र मोदी के अमेरिका पहुंचते ही कंपनियों से हुए बड़े समझौते, अमेरिकी कंपनियां भारत में करेंगी अरबों डॉलर का निवेश

0
824
अमेरिका भारत में करेगा अरबों डॉलर का निवेश, हुआ करार

नई दिल्ली। ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका पहुंच गए हैं। ह्यूस्टन पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संडे को सुबह कई अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के CEO से मुलाकात की। माना जा रहा है कि आने वाले समय में ये कंपनियां भारत में अरबों डॉलर का निवेश कर सकती हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री के इस दौरे में कई अमेरिकी कंपनियों को ‘मेक इन इंडिया’ के तहत भारत में निवेश करने के लिए भी ऑफर दिए जाने की योजना पर भी काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: सात दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद मोदी, रात को हाउडी मोदी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी कंपनियों के CEO से मुलाकात के बाद भारत और अमेरिका के बीच टेल्यूरियन और पेट्रोनेट कंपिनयों के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस (LNG) के लिए समझौता हुआ। इस समझौते के तहत भारत को आने वाले दिनों में पांच मिलियन टन LNG भारत को मिलेगा।

टेल्यूरियन और पेट्रोनेट ने इसके लिए ट्रैन्ज़ैक्शन एग्रीमेंट को मार्च, 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है। माना जा रहा है कि इस समझौते से आने वाले दिनों में भारत में ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में ये समझौता काफी काम आएगा।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा को लगी चपत, अकाउंट से 60 हजार रुपये गायब

शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी लगभग 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे।

इस कार्यक्रम के सभी टिकट बिक चुके हैं। ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे। रविवार को भारत और अमेरिका की कंपनियों के बीच समझौता भी हुआ।

ये भी पढ़ें:चालान कटने से भड़के जेई ने 6 घंटे तक उड़ाई पुलिस की नींद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here