देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख के पार

भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 19148 नए मामले, 434 मरीजों की गई जान। विश्वभर में इस वैश्विक महामारी के मामलों ने एक करोड़ा का आंकड़ा पार कर लिया है।

0
637
Corona Virus Update

New Delhi: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही। बीते 24 घंटे में देश में 19,148 मामले सामने आए हैं। वहीं, इस वैश्विक महामारी से एक दिन में 434 मरीजों की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु में कोविड-19 (Covid-19) की रफ्तार डराने वाली है। दिल्ली और मुंबई में भी मरीजों की संख्या तेज है।

आज से देशभर में मिलेगी कोरोनिल किट

देश में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या  6,04,641 पहुंच चूकी है वही जानलेवा वायरस ने 17,834 लोगों की जान ले ली है। फिलहाल 2,26,947 केस ऐक्टिव वहीं 3,59,860 मरीज ठीक हो चुके हैं। राजधानी दिल्ली की बात करे तो पिछले 24 घंटे में 2,442 मामले रिकार्ड हुए. इस तरह से दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) के कुल मामले बढ़कर 89,802 हो गए हैं. तेजी से बड़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि बीते 12 दिनों में करीब दो लाख पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

कोरोना से बचना है तो हाथ के साथ जूतों को भी करना होगा सैनिटाइज

विश्वभर में इस वैश्विक महामारी के मामलों ने एक करोड़ा का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी बीच अमेरिका में कोरोना वायरस की रफ्तार अब बेकाबू होती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 52 हजार कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. अमेरिका में ये सबसे अधिक मामले जो एक दिन में आए हैं. पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोरोना वायरस के केसों की रफ्तार तेजी से बढ़ती नजर आ रही है और इसका सबसे अधिक संक्रमिकत केस अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे देशों से सामने आ रहे है.कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है.

हाईवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों पर लगाया जाएगा प्रतिबंध

महामारी पर रोक लगाने के लिए भारत सहित कई देशों ने लॉकडाउन लगाया हुआ है। इसके बावजूद भी आए दिन मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कम मृत्यु दर और 60 प्रतिशत की रिकवरी रेट सकारात्मक संकेत हैं।

बता दे की भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस से जुड़ी कोई जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 जारी किया गया है, आप कभी भी आवश्यकता पड़ने पर फोन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here