IND vs PAK: ‘PM मोदी से अपील करुंगा..’, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट शुरू कराने पर आया बड़ा बयान

0
448

IND vs PAK: पिछले कई सालो से भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है। बहुत समय से ये दोनों टीमें या तो आईसीसी इवेंट्स या फिर एशियन क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट्स में ही आमने-सामने आती हैं लेकिन जब भी यह दोनों टीमें आपस में भिड़ती हैं तो स्टेडियम में एक भी सीट खाली नहीं रहती। बता दे, दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज राजनीतिक कारणों के कारण नहीं खेली जाती है।

द्विपक्षीय सीरीज शुरू करने की हुई अपील (IND vs PAK)

दोनों देशों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। इसके बाद अब तक यानी 2023 तक दोनों देशो के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, वहीं 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों के बीच पिछला मैच खेला गया था। अब दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू करने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने देने की अपील की है।

शाहिद अफरीदी ने क्या-क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मौके पर अफरीदी ने कहा की ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी से दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने देने का अनुरोध करूंगा।’ इस साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे का सामना करेंगे, लेकिन ये खेल कहा खेला जायगा इसको लेकर टूर्नामेंट का भविष्य अंधेरे में है।

एशिया कप के कारण हो रहा है विवाद

टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में ही टूर्नामेंट करवाने पर तुली हुई है। इस मामले पर बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई बहुत ताक़तवर बोर्ड है, लेकिन उसे ‘दुश्मन’ बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, बल्कि ‘दोस्त’ बनाने पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने आगे कहा कि बीसीसीआई को भारत-पाकिस्तान के बीच ज्यादा से ज्यादा मैच कराना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here