जुलाई में सरकार बांटेगी ‘राहत की रेवड़ियां’, कर्मचारियों को मिलेंगे 3 बड़े तोहफे !

0
205

Centre Government केन्द्र सरकार जुलाई महीने July Month में अपने कर्मचारियों को राहतभरी ख़बर सुना सकती है और तीन बड़े तोहफे की घोषणा कर सकती है. सरकार कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी से लेकर बकाया राशि के भुगतान तक के लिए प्लान पर काम कर रही है.

बताया जा रहा है कि, डीए में बढ़ोतरी DA Hike के साथ बकाया डीए Due DA का भुगतान और पीएफ पर ब्याज PF Interest की रकम भी सरकार कर्मचारियों के खाते में जमा करा सकती है. कर्मचारियों का 18 महीने का डीए नहीं मिला है, जिसे सरकार ने कोविड की वजह से होल्ड कर दिया था.

DA का होगा भुगतान

खबरों की मानें तो सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के बकाया DA का भुगतान अगले महीने कर सकती है. जनवरी 2020 से जून 2021 तक कुल 18 महीने का DA बकाया है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार में दो लाख रुपये का बकाया डीए एरियर मिल सकता है. कर्मचारी लगातार इसके भुगतान की मांग कर रहे हैं.

DA में होगी बढ़ोतरी

वहीं, केन्द्र सरकार जुलाई में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में इजाफा कर सकती है. बढ़ती महंगाई को देखते हुए कहा जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों के डीए में 4 से 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती है. फिलहाल 34 फीसदी की दर से कर्मचारियों को डीए मिल रहा है. सरकार ने इस साल मार्च में 3 फीसदी डीए बढ़ाया था. लगातार बढ़ती महंगाई के बीच सरकार कर्मचारियों को खुशख़बरी दे सकती है. इसके अलावा सरकार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO के ब्याज दर पर अपनी मुहर लगा चुकी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here