IMD Rainfall Alert: यूपी को कब मिलेगी गर्मी और उमस से राहत ? मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

0
280

IMD Rainfall Alert: यूपी में चिलचिलाती धूप से परेशान लोग बस इस इंतजार में हैं कि कब मौसम सुहाना होगा और वो कब शानदार मौसम का लुत्फ उठा सकेंगे. आज हम आपको बताएंगे कि आपको इस गर्मी से कब राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते बारिश होने के आसार कम दिखाई दे रहे हैं. मौसम विज्ञान विभाग IMD ने ये भी साफ कर दिया है कि UP के लोगों अभी कुछ दिनों तक उमस भरी गर्मी परेशान रहना होगा.

कब होगी UP में झमाझम बारिश ?

लखनऊ के आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों IMD Rainfall Alert की मानें तो ”पूर्वी यूपी के बाद अब मॉनसून पश्चिमी यूपी West UP की ओर जल्द कदम बढ़ाएगा. वैज्ञानिक अनुमान के अनुसार अगले दो दिन यानी 12 और 13 जुलाई को पश्चिमी यूपी में हल्की- फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि यूपी की राजधानी लखनऊ Lucknow में अगले एक सप्ताह तक यानी 18 जुलाई तक तेज बारिश की कोई भी उम्मीद नहीं है.

मौसम विभाग ने दी जानकारी

ख़बर ये भी है कि उत्तरप्रदेश और खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मॉनसून के कमजोर होने की वजह से बारिश कम मात्रा में हुई. जहां लोग एक तरफ गर्मी से परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ किसान अपनी धान की फसल को लेकर दुखी नजर आ रहे हैं. कुछ दिनों की बारिश के बाद प्रदेश में बारिश एकदम रूक सी गई है. कई बार बारिश जैसा मौसम तो बन जाता है लेकिन बारिश नहीं होती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here