Oily Food खाने के बाद करेंगे अगर ये काम, तो आपके शरीर को हो सकता है बड़ा खतरा

0
239

Things to do and avoid after having oily food: ऑयली फूड खाने में जितना टेस्टी होता है, उतना ही सेहत को नुकसान भी पहुंचाता है। ऑयली फूड खाने से दिल से जुड़े रोग, कोलेस्ट्रॉल, ब्लडप्रेशर जैसी समस्याएं भी होने लगती हैं। इस ख़बर में हम आपको बताएंगे कि ऑयली फूड खाने के बाद कौनी सी गलतियां हैं जिसपर हम ध्यान नहीं देते।

Oily Food खाने के बाद गुनगुना पानी जरूर पिएं। गरम पानी से डाइजेशन अच्छा बना रहता है और खाना जल्दी पच जाता है। इसके अलावा डिटॉक्स ड्रिंक जरुर पीनी चाहिए। शरीर में जमा होने वाले Toxic पदार्थ को बाहर निकालकर वजन कम करने में भी मदद करती है।

ऑयली खाना खाने के बाद कम से कम 30 मिनट तक वॉक जरूर करें। वॉक करने से डाइजेशन सही रहता है और पेट भी हल्का महसूस होता है।

अपने खाने में फल और सब्जी को जरूर शामिल करें। फल और सब्जी के सेवन से शरीर को विटामिन, फाइबर और जरूरी खनिज तत्व भरपूर मात्रा में मिलते हैं। Oily खाना खाने के बाद कम से कम एक कटोरी ड्राई फ्रूट्स और फलों का सेवन जरुर करें। दोपहर के खाने में सलाद और हरी सब्जियों को शामिल करना न भूलें।

ऑयली खाने के बाद ठंडी चीज़ों के सेवन से बचें। ठंडी चीजें खाने से पेट ही नहीं बल्कि लीवर पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। इसके अलावा ऐसा करने से खाने को पचाने में भी काफी मुश्किल होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here