हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने दिए जांच के आदेश, रिटायर जज करेंगे जांच…

सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर केस की जांच आदेश दिए हैं। मामले की जांच रिटायर जज करेंगे। दरअसल, एनकाउंटर मामल को लेकर एक याचिका दायर की गी थी।

0
834
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर केस की जांच आदेश दिए हैं। मामले की जांच रिटायर जज करेंगे। दरअसल, एनकाउंटर मामल को लेकर एक याचिका दायर की गी थी। जिसमें एसआईटी जांच की मांग की गई थी।

बता दें कि एसआईटी जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सु्प्रीम कोर्ट ने बुधवार को जांच के आदेश दिए हैं।

चीफ जस्टिस एसए बोवडे ने कहा, हम जानते हैं कि तेलंगाना हाईकोर्ट पहले ही इस मामले को देख रहा है। हम इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व जस्टिस को नियुक्त करना चाहते हैं।

चीफ जस्टिस ने कहा, किसी को दिल्ली में बैठकर इस मुद्दे पर पूछताछ करने के लिए नियुक्त करेंगे। इस मामले में कल यानी गुरुवार को भी सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, हैदराबाद एनकाउंटर केस की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज करेंगे।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में महिला पशुचिकित्सक के साथ रेप और हत्या मामले के चारो आरोपी पुलिस एनकाउंटर में 6 दिसंबर को मारे गए थे। ये घटना उस दौरान हुई थी जब पुलिस सभी चारों आरोपियों को लेकर सीन रीकंस्ट्रक्शन के लिए घटना स्थल में पहुंची थी।

रेप-मर्डर के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर लोगों ने पुलिस की सराहना की थी। वहीं, मानवाधिकार आयोग समेत कुछ लोगों ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। फिलहाल कोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों को 13 दिसंबर तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here