Howdy Modi Live : पीएम मोदी ने की ट्रंप की तारीफ, बोले- अबकी बार-ट्रंप सरकार

0
1270
Howdy Modi Live Updates: ह्यूस्टन में मोदी-मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राषट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। एक तरफ जहां मोदी के इस कार्यक्रम की देश के साथ साथ दुनिया में भी चर्चा है, तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी पिछले काफी दिनों से ‘हाउडी मोदी’ ट्रेंड कर रहा है। यहां हम आपको इस कार्यक्रम के साथ-साथ अमेरिका में नरेंद्र मोदी से जुड़ी पल पल की जानकारी आप नीचे पढ़ सकते हैं।

Live Update: 

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप मंच पर पहुंच गए और राष्ट्रगान की प्रस्तुति के बाद पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन, गुड मॉर्निंग टेक्सस, गुड मॉर्निंग अमेरिका से की। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में ट्रंप की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनके शब्दों का अनुसरण अरबों लोग करते हैं। दुनिया की राजनीति में ट्रंप का बड़ा वजूद है और ट्रंप में मुझे हमेशा अपनापन दिखता है। उन्होंने कहा कि ‘अब की बारी ट्रंप सरकार’।

इसके बाद पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को मंच पर आमंत्रित किया। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि मैं यहां आकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करता हूं। पीएम मोदी भारत में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। जो लोग यहां मौजूद हैं, वह बहुत अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं। हमारे सपने एक जैसे है और प्रवासी भारतीयों पर हमें गर्व है। भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत में पीएम मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र मजबूत हो रहा है। भारत की आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले बेहद सुधरी है और अब भारत अमेरिका में निवेश कर रहा है। ट्रंप ने कहा कि अगर पीएम मोदी बुलाएंगे तो मैं भारत जरूर आउंगा। उन्होंने पूछा कि मोदी जी क्या आप मुझे भारत बुलाएंगे।

फिलहाल एनआरजी स्टेडियम में कार्यक्रम से पहले रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। आप भी इसका लुत्फ उठाइये।

  • जैसे-जैसे इस इवेंट का टाइम नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे लोगों को उत्साह देखते बन रहा है। पीएम मोदी के इस मेगा इवेंट पर लोग ढाल-नगाड़े लेकर पहुंचे हैं।

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ह्यूस्टन रवाना हो गए हैं।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में लगभग 2 घंटे तक रहेंगे और आधे घंटे तक भाषण भी देंगे। इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप लगभग 50 हजार से ज्यादा अमेरिकी-भारतीय लोगों को संबोधित करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:Howdy Modi: अमेरिका में मोदी से जुड़ी बड़ी खबरों से न रह जाएं बेखबर, यहां डालिए नजर

क्या है पूरा कार्यक्रम-

-ये कार्यक्रम रविवार को भारतीय समय के अनुसार रात 8.30 बजे शुरू हुआ।

-टेक्सस इंडिया फोरम ने कहा कि कार्यक्रम 90 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम वोवेन: द इंडियन अमेरिकन स्टोरी से शुरू होगा। इसमें 400 कलाकार परफार्म करेंगे।

-इसके बाद ‘Shared Dreams, Bright Future’ सेशन होगा जिसका फोकस भारत अमेरिका के रिश्तों और सफलताओं पर होगा।

-इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण जिसका साथ साथ हिंदी अनुवाद किया जाएगा जिससे लोग उसे सुन सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here