Honda City और Honda Amaze समेत होंडा की ये कारें हैं बेहतरीन, देखें दाम और इनकी खूबियां

0
337

टेक्नोलॉजी में जापान का पूरी दुनिया में दबदबा है, जापान की कई टू-व्हीलर और 4-व्हीलर कंपनियों ने भारतीय बाजार में भी धूम मचा रखी है। इन्हीं में से एक होंडा भी है, जो अपनी पावरफुल और फ्यूल एफिसिएंट कारों के लिए जानी जाती है। sedan सेगमेंट में तो होंडा ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार सिटी के साथ ही अमेज जैसी किफायती कार भी पेश की है। इस कंपनी की प्रीमियम हैचबैक और एसयूवी भी है, जिनकी काफी अच्छी बिक्री भी होती है।

होंडा सिटी Hybrid का भी भारतीय बाजारों में अच्छा क्रेज देखने को मिल रहा है। आप भी अगर इन दिनों होंडा की नई कार खरीदना चाह रहे हैं तो चलिए हम आपको इस कंपनी की सभी कारों की प्राइस और माइलेज डिटेल्स बताते हैं।

होंडा सिटी के कई मॉडल

इंडिया में होंडा की बेस्ट सेलिंग कार होंडा सिटी (Honda City) है, जिसकी कीमत 11.57 लाख रुपये से लेकर 15.55 लाख रुपये तक है। इस वेरियंट में पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन और मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है। इस प्रीमियम मिडसाइज सेडान की माइलेज 17.8  के लेकर 24.1 kmpl तक की है।

वहीं बात करें, होंडा सिटी फोर्थ जेनरेशन (Honda City 4th Generation) की तो इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से लेकर 10.00 लाख रुपये तक है। पेट्रोल इंजन ऑप्शन में पेश इस कार की माइलेज 17.4 kmpl तक की है। होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid) की कीमत 19.89 लाख रुपये है। होंडा सिटी हाइब्रिड की माइलेज 26.5 kmpl तक है।

होंडा की अमेज और जैज कार भी है लाजवाब

भारत में होंडा की पॉपुलर कारों की कीमतों की बात करें तो सबसे किफायती कार है होंडा अमेज (Honda Amaze) की कीमत 6.63 लाख रुपये से लेकर 11.50 लाख रुपये तक है। यह सेडान डीजल के साथ ही पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी है। मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध इस कार की माइलेज 18.6 से लेकर 24.7 kmpl तक है।

वहीं अगर बात करें, प्रीमियम हैचबैक होंडा जैज (Honda Jazz) की तो इसकी कीमत 8.01 लाख रुपये से लेकर 10.32 लाख रुपये तक है। होंडा जैज की माइलेज 17.1 Kmpl तक की है। वहीं, होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) की कीमत 9.11 लाख रुपये से लेकर 12.31 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। वहीं इसकी माइलेज 23.7 kmpl तक की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here