दिल्ली में कोरोना के हालात पर गृहमंत्री की सीएम के साथ बैठक

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल भी शामिल हुए.

0
474
Home Minister Amit Shah
Home Minister Amit Shah

Delhi: आज गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस के हालात को लेकर अहम बैठक बुलाई. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr. Harshvardhan), एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria), दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल (Delhi LG Anil Baijal) सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हुए हैं. ये बैठक करीब डेढ़ घंटे चली।

भारत में 3 लाख पार हुए कोरोना वायरस के मामले, जानिए कहां, कितने..

माना जा रहा है कि बैठक में दिल्ली (Delhi) सरकार और एमसीडी प्रशासन के आरोप-प्रत्यारोप और विवाद पर भी चर्चा हुई है। क्योंकि राजधानी में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के पीछे केंद्र, राज्य और एमसीडी प्रशासन के बीच उचित तालमेल न होने की बातें सामने आती रही हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Government) और एमसीडी (MCD) प्रशासन के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी होता रहा है

कोरोना वायरस की समीक्षा को लेकर पीएम मोदी की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ कोरोना से निपटने को लेकर मीटिंग करीब 11 बजे शुरू होकर 12:30 बजे तक चली.

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने शाम पांच बजे एक और बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली नगर निगम के सभी मेयर के साथ कोरोना के हालात पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली के उप राज्यपाल भी इस बैठक में शामिल होंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली में रोजाना कोरोना के मामले 2 हजार आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 38,958 हो चुकी है. दिल्ली में इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1271 लोग जान गंवा चुके हैं. एक अच्छी बात यह है कि दिल्ली में अब तक 14945 मरीजों का इलाज किया जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here