उत्तराखंड में 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी, लखनऊ- दिल्ली समेत कई इलाकों में झमाझम

0
56
Today Weather Update
Today Weather Update

Today Weather Update:  उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में तेज बारिश को लेकर चेतवानी जारी की है। बता दे की बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जारी की है।

उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में तेज बारिश को लेकर चेतवानी जारी की है। बता दे की बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जारी की है।

कर्मचारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों को सतर्क रहने के निर्देश भी जारी किये गए है। साथ ही अलर्ट के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है।

उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने जहां एक तरफ मौसम खुशनुमा हुआ है वही अब दूसरी तरफ उत्तराखंड में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। वही अन्य जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है।

भूस्खलन का खतरा

मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बाद पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन का खतरा भी मंडरा रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के बाद लंबा ट्रेफिक भी देखने को मिलता है। वही जोशीमठ से आगे मलारी बॉर्डर रोड पर आज सुबह10:00 बजे से नीति घाटी की महत्वपूर्ण सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग सलधार के समीप बाधित हो गया जिसके चलते दर्जनों सेना के वाहन एवं स्थानीय यात्री लोग फंसे रहे।

लखनऊ- दिल्ली में झमाझम

उत्तर प्रदेश, दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से मौसम ने करवट की है। लखनऊ, दिल्ली और नॉएडा में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला। वही बारिश के बाद लोगों को गर्मी से निजात मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here