उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का ‘कहर’, दीवार गिरने से 4 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत, कई मकान जमींदोज

0
57
Heavy Rain Alert in Uttar Pradesh
Heavy Rain Alert in Uttar Pradesh

Heavy Rain Alert in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का कहर जारी है। UP के कई इलाकों में बाढ़ के हालत है। वहीं मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। भारी बारिश के चलते लोगों का जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है।

कई मकान जमींदोज
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में मूसलाधार बारिश का कहर लगातार जारी है। दो दिनों से हो रही बारिश के कारण आमजन का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में दर्जनों कच्चे मकान जमींदोज हुए है।

साथ ही कुरारा स्टेट बैंक सहित स्टेट हाईवे पर भी पानी भर गया है, जिसके कारण लोगों को कहीं आने- जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही हमीरपुर जनपद में 274 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

अकाशीय बिजली से 4 महिलाएं झुलसी
भारी बारिश के चलते चित्रकूट में अचानक अकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गयी। जिन्हें आनन- फानन में परिजनों द्वारा मानिकपुर CHC में भर्ती कराया गया है। बता दे की महिलाओं की हालत गंभीर है।
यह घटना चित्रकूट के मारकुंडी थाना क्षेत्र के छेरिहा खुर्द गांव की बताई जा रही है।

दीवार गिरने से 6 लोगों की हुई मौत
UP के इटावा में कल से लगातार हो रही बारिश के चलते जनपद में दो जगह दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है। पहला हादसा सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में हुआ, जहां घर की कच्ची दीवार गिरने से टीनशेड के नीचे दादी के साथ सो रहे चार मासूम बच्चो की मौत हुई, मरने वाले बच्चो में 4 सगे भाई बहिन थे।

मरने वालों में सिंकू 10 वर्ष, अभि 8 वर्ष, सोनू 7 वर्ष, आरती 5 वर्ष बताई जा रही है। मृतक चारों बच्चे के माता पिता की मौत 2 वर्ष पहले हो चुकी थी, बच्चे अपनी बूढ़ी दादी के साथ रह रहे थे। वही दूसरा हादसा थाना इकदिल के ग्राम कृपालापुर का है यहां भी कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here