Hathras News: दुल्हन ने विदाई से पहले दी इंटर की परीक्षा, परीक्षा केंद्र से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा।

0
849
Hathras Marriage primenews
Hathras Marriage primenews

Hathras News: हाथरस की एक लड़की चर्चा का विषय बन गई है, क्युकी वो बोर्ड की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर दुल्हन के जोड़े में पहुंच गई। शादी के रस्म-रिवाज युवती की परीक्षा में बाधक नहीं बने। हाथरस जिले के सादाबाद के महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज में शादी के जोड़े में पेपर देने आई युवती ने सभी की नज़रों में शिक्षा की अहमियत को बढ़ा दिया है। फेरे होने के बाद शादी के लाल जोड़े में इंटर मीडिएट की परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने सभी को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

दूल्हा सेरबानी में परीक्षा केंद्र पहुंच गया (Hathras News)

दुल्हन के साथ मारपीट और दहेज के मांग की घटना तो अक्सर सामने आती रहती है, पर शिक्षा का असली मतलब तो तब समझ में आता है, जब मायके के साथ ससुराल भी उसका साथ देते हुए उसे आगे बढाता है और शिक्षा के लिए बेटा बेटी नहीं बल्कि दुल्हन को भी हौसला देता है। ये घटना और भी ख़ास तब हो गई जब दुल्हन को लेने उसका पति सेरबानी में परीक्षा केंद्र पहुंच गया।

शादी कल रात हुई थी जिसके बाद आज उसकी विदाई होनी थी लेकिन आज उसके इंटरमीडिएट कला वर्ग की परीक्षा थी। विदाई से पहले मेहंदी और लाल जोड़े में सजी दुल्हन परीक्षा देने पहुंच गई। दुल्हन जब शादी के जोड़े में परीक्षा देने पहुंची तो सब हैरान रह गए। दरअसल, शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद रीमा अपनी कला वर्ग की परीक्षा देने कॉलेज आई थी, सुबह 8 बजे से 11:15 तक रीमा ने अपनी परीक्षा दी, उनके बाद कालेज के स्टाफ ने रीमा और उसके पति के साथ फोटो शूट किया जिसके बाद रीमा का पति रीमा को अपने साथ ले गए।

रीमा से जब पूछा की आज आप मेहदी लगे हाथ और शादी के जोड़े में परीक्षा देने आई है तो उन्होंने कहा की, आज मेरी कला वर्ग की परीक्षा थी, जिसके लिए मैं college आई हूं, और पेपर देने के बाद मेरी विदाई होगी। पति और अन्य ससुरालवालों ने मेरा हौंसला भी बढ़ाया है, जिस वजह से मैं शादी के जोड़े में ही सही अपनी परीक्षा दे सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here