राहुल और प्रियंका का काफिला रोका, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित के परिवार से मुलाकात करने के लिए निकले है।

0
256
Hathras Gang Rape Case
पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित के परिवार से मुलाकात करने के लिए निकले है।

Hathras: हाथरस में निर्भया के साथ हुए गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश (Hathras Gang Rape Case) देखने को मिल रहा हैं। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित के परिवार से मुलाकात करने के लिए निकले है, लेकिन दोनों नेताओं का काफिला ग्रेटर नोएडा (Hathras Gang Rape Case) में रोक दिया गया। खास बात यह है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने काफिले के साथ पैदल ही जा रहे है। 

हाथरस में धारा 144 लागू, राहुल, प्रियंका ने सीएम पर किया प्रहार

बता दें कि प्रशासन ने हाथरस की सीमाओं को सील किया हुआ है और धारा 144 लगाई गई है। कांग्रेस नेता पैदल मार्च (Hathras Gang Rape Case) करते हुए हाथरस की ओर बढ़ रहे हैं। उनके साथ अन्य कार्यकर्ताओं का जो हुजूम शामिल हैं, उसे आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। दरअसल गैंगरेप और बर्बरता का शिकार हुई 20 साल की पीड़िता की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद यूपी पुलिस ने मंगलवार देर रात के अंधेरे में परिवार की मौजूदगी के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार किए जाने पर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। इस घटना के बाद से राहुल और प्रियंका लगातार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जवाबी हमले कर रहे हैं।  

हाथरस में हैवानियत की हुई थी हद पार, 15 दिनों बाद हारी जिंदगी

राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि यूपी पुलिस की यह (Hathras Gang Rape Case) शर्मनाक हरकत दलितों को दबाने और उनको ‘उनकी जगह’ दिखाने के लिए है। हमारी लड़ाई इसी सोच के खिलाफ है। वहीं, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं.परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता (Hathras Gang Rape Case) के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया था? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?’ हाथरस की बेटी से गैंगरेप और मौत मामले पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक्शन लिया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार, सूबे के पुलिस मुखिया को इस मामले में नोटिस जारी किया है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here