हरियाणा: दोबारा सत्ता पर काबिज होने को तैयार BJP ! 5 निर्दलीय विधायकों ने दिया समर्थन

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित किए गए। इन नतीजों में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में जहां एक बार फिर बीजेपी अपनी सहयोगी शिवसेना के साथ सत्ता बनाने के लिए तैयार है, वहीं हरियाणा में अभी पेंच फंसा हुआ है।

0
938

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित किए गए। इन नतीजों में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में जहां एक बार फिर बीजेपी अपनी सहयोगी शिवसेना के साथ सत्ता बनाने के लिए तैयार है, वहीं हरियाणा में अभी पेंच फंसा हुआ है। हालांकि, अब 5 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। ऐसे में हरियाणा में भी बीजेपी ही एक बार फिर से सरकार बनाती नजर आ रही है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के नतीजों में हरियाणा में बीजेपी को केवल 40 सीटें ही मिल पाई हैं। बहुमत के आंकड़े से बीजेपी कुल 6 सीटें दूर है, लेकिन नतीजों की घोषणा आने के बाद से ही बीजेपी सत्ता में एक बार से वापसी करने के लिए तमाम संभव कोशिशें कर रही है। इसी बीच बीजेपी को 5 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन देने का ऐलान किया।

ये भी पढ़ें- Haryana Election Result: रुझानों के बीच दुष्यंत चौटाला बोले- सत्ता की चाबी JJP के पास

जिन 5 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है, उनमें रणधीर गोलन- पुंडरी, बलराज कुंडू- महम, रणजीत सिंह- रानियां, राकेश दौलताबाद- बादशाहपुर, गोपाल कांडा – सिरसा शामिल हैं। इन्होंने गुरुवार देर रात बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में समर्थन देने की सहमति दे दी।

वहीं, शुक्रवार को दो और निर्दलीय विधायक जेपी नड्डा और अनिल जैन और फिर सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात करेंगे। इन दो विधायकों में सोमवीर सांगवान- दादरी और धर्मपाल गोंदर- नीलोखेड़ी शामिल हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि बीजेपी एक बार फिर सत्ता में वापसी कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here