Haryana-Maharashtra Election Results: हरियाणा में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में BJP को मिली बढ़त

21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को यानि कि आज घोषित किए जाएगें। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में हरियाणा में जहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है।

0
776

नई दिल्ली: 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को यानि कि आज घोषित किए जाएगें। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में हरियाणा में जहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है।

हरियाणा का रण

हरियाणा में शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है। सभी 90 सीटों पर सामने आए रुझानों में बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही हैं। वहीं, जेजेपी 8 सीटों पर बनी हुई है और दो पर अन्य पार्टी बढ़त बनाए हुए है।

महाराष्ट्र में बीजेपी की बढ़त

पिछले विधानसभा चुनावों में 122 सीटे जीतने वाली बीजेपी अभी 52 पर आगे चल रही है। इसके साथ ही एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना 16 सीटों पर आगदे चल रही है। वहीं, कांग्रेस 20 सीटों और एनसीपी 13 सीटों पर आगे चल रही हैं। अब तक 288 सीटों में से 102 सीटों पर रुझान सामने आए हैं।

गौरतलब है कि पिछली बार के विधानसभा चुनावों में जहां महाराष्ट्र में 122 सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन करना पड़ा था। वहीं, हरियाणा में बीजेपी के खाते में 47 सीटें आई थीं, जिसके बाद मनोहर लाल खट्टर ने सरकार बनाई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि 24 अक्टूबर को ही 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना भी होनी है, जिनमें 57 फीसदी मतदान हुआ था। इन सभी सीटों पर भी 21 अक्टूबर को ही मतदान किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here