‘मास्क’ की कालाबाजारी पर बोलें हर्षवर्धन, ज्यादा पैसे लेने वालों पर होगी कार्रवाई

0
1771
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

दिल्ली। कोरोना वायरस अब भारत में भी अपने पैर पसार चुका है। इससे निपटने के लिए आज (शनिवार) स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी कोरोना वायरस से जुड़ी हर बात करेंगे और इससे कैसे निपटें इसके बारे में भी चर्चा करेंगे। वहीं, पीएम मोदी स्वास्थ्य मंत्रालय को जरूरी निर्देश भी दे सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के 31 मरीज मिले हैं। इन 31 में से 16 मरीज इटली से भारत घूमने आए थे। कोरोना वायरस को लेकर 29000 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। यानी कि लगभग 29000 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है।

कोरोना वायरस को लेकर कई दुकानदार मास्क की बढ़ती मांग के बीच लोगों से ज्यादा पैसे भी ले रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि “मास्क की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।” आपको बता दें कि हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पर एक समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में राज्यों से क्वारेनटाइन सुविधाएं, आइसोलेशन वार्ड्स, टेस्टिंग लैब को तत्काल तैयार रखने को कहा गया था।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए दिल्ली के कई अस्पतालों में 230 स्पेशल बेड तैयार किए गए हैं। जिन अस्पतालों में कोरोना वायरस के लिए ये स्पेशल वार्ड और बेड तैयार किए गए हैं, उनमें छह प्राइवेट अस्पताल भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here