H3N2 Influenza Virus: भारत में खतरनाक H3N2 वायरस की एंट्री, केरल और हरियाणा में 2 मौतों से मचा हड़कंप, पढ़ें

0
342

H3N2 Influenza Virus: देश में कोरोना की तरह फैल रहा H3N2 इन्फ्लूएंजा से पहली बार मौतों की खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में हेल्थ मिनिस्ट्री के सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि हरियाणा और कर्नाटक में एन्फ्लुएंजा के मरीजों की मौत हुई है। वही, देश में अभी तक H3N2 के 90 केस सामने आए हैं।

दो महीने से बढ़ रहे इन्फलूएंजा के मामले H3N2 Influenza Virus

पिछले दो महीने से राजधानी दिल्ली समेत भारत के कई हिस्सों में इन्फ्लूएंजा के मामले सामने आ रहे है। कोरोना महामारी के बाद फ्लू के बढ़ते मामलों से लोगों में डर है, क्योंकि इससे जूझ रहे मरीजों में कोरोना जैसे ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं। बीते कुछ दिनों नें दिल्ली और आसपास के इलाकों से कई ऐसे मरीज अस्पताल पहुंचे हैं, जो 10-12 दिनों से तेज बुखार के साथ खांसी से परेशान है।

कुछ दिनों पहले ही कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से कहा था कि राज्य में इन्फ्लुएंजा A H3N2 वैरिएंट वायरस के संक्रमण से घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं। इसके कुछ दिनों बाद ही मौत पहला मामला इसी राज्य से आया है।

उन्होंने ये भी कहा था कि लोगों को सावधानी बरतने के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे और सभी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनने का निर्दश देते हुए आदेश जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here