82 साल में हुआ वरिष्ठ कांग्रेसी हंसराज भारद्वाज का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

0
547
वरिष्ठ कांग्रेसी हंसराज भारद्वाज

दिल्ली। कर्नाटक और केरल के पूर्व राज्यपाल और पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का रविवार को 82 साल में निधन हो गया। हंसराज भारद्वाज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते थे। आपको बता दें कि सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हंसराज भारद्वाज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज के निधन पर दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट किया करते हुए कहा, ‘पूर्व मंत्री हंसराज भारद्वाज के निधन से दुखी। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। ओम शांति।’

आपको बता दें कि 19 मई 1937 को हरियाणा में जन्मे हंसराज भारद्वाज ने यूपीए के कार्यकाल के वक्त कानून मंत्री के रूप में सबसे लंबा वक्त बिताया था। हंसराज भारद्वाज 22 मई 2004 से 28 मई 2009 तक कानून मंत्री रहे हैं।
हंसराज भारद्वाज कानून मंत्री के बाद राज्यपाल के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। भारद्वाज कर्नाटक और केरल के राज्यपाल रहे हैं। भारद्वाज 2009 से 2014 तक कर्नाटक के राज्यपाल रह चुके हैं। वहीं 2012-13 तक वो केरल के राज्यपाल भी रहे हैं।

इसके अलावा हंसराज भारद्वाज 1982, 1994, 2000 और 2006 में राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। वहीं कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील के तौर पर भी अपनी पहचान रखते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here