Gyanvapi Shivling Controversy: DU के प्रोफेसर को मिली जमानत, शिवलिंग को लेकर किया था विवादित पोस्ट

0
39
professor ratanlal
professor ratanlal

दिल्ली यूनिवर्सिटी Delhi University के प्रोफेसर डॉक्टर रतनलाल Professor RatanLal को तीस हजारी कोर्ट ने जमानत दे दी है. रतनलाल ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट Supreme Court के वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बाद में प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

शुक्रवार रात हुई थी गिरफ्तारी

बता दे कि, प्रोफेसर की गिरफ्तारी शुक्रवार देर रात को हुई थी. शनिवार को तीस हजारी कोर्ट ने रतनलाल को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ उत्तरी दिल्ली के मोरिस नगर साइबर सेल थाने में धारा 153 A और 295 A के तहत मामला दर्ज किया गया था.

AISA ने किया जोरदार प्रदर्शन

शनिवार को प्रोफेसर की रिहाई की मांग को लेकर डीयू लेफ्ट विंग के छात्रों ने शुक्रवार रात मॉरिस नगर साइबर थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था. प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र शुक्रवार की रात भी साइबर सेल थाने पहुंच गए थे. AISA से जुड़े छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को तुरंत रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे. रात गुजरने के बाद छात्र फिर से एक्टिव हो गए और आर्ट फैकल्टी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here