Gujarat school news: सरकार के इस आदेश के बाद, निजी स्कूलोें में ऑनलाइन क्लास हुई बंद

गुजरात में कई निजी स्कूलों ने गुरुवार से ऑनलाइन कक्षाएं अनिश्चित काल के लिए रोक दी हैं। ऐसा राज्य सरकार के उस आदेश के बाद किया गया, जिसमें कहा गया कि कोरोना काल के चलते छात्रों से फीस नहीं लेनी चाहिए।

0
767
Gujarat school news

Ahmedabad: गुजरात के प्राइवेट स्कूलों ने गुरुवार से (Gujarat school news) ऑनलाइन क्लासेस (online class) अनिश्चित काल के लिए रोक दी है। ऐसा राज्य सरकार के उस आदेश के बाद किया गया, जिसमें कहा गया था कि जब तक स्कूल (Gujarat school news) फिर से खुल न जाएं, उन्हें छात्रों से फीस नहीं लेनी चाहिए। वहीं अगर स्कूल की ओर से फीस के लिए दबाव बनाया जाता है तो जिला शिक्षा अधिकारी उन पर एक्शन लें सकते है।

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के एडमिशन की अंतिम तारीख बड़ी आगे

बता दें कि पिछले सप्ताह जारी एक अधिसूचना में गुजरात सरकार ने कोविड-19 महामारी के देखते हुए स्कूल बंद रहने तक प्राइवेट स्कूलों (Gujarat school news) के छात्रों से ट्यूशन फीस नहीं लेने का निर्देश दिया था। इतना ही नहीं शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्कूलों को फीस में बढो़तरी करने से भी मना किया गया है।

लेकिन इस कदम से नाखुश गुजरात के लगभग 15,000 प्राइवेट स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक यूनियन ने ऑनलाइन कक्षाएं रोकने का फैसला किया है। प्राइवेट स्कूल प्रबंधन संघ के प्रवक्ता दीपक राज्यगुरु ने गुरुवार को कहा कि राज्य के लगभग सभी प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अगर सरकार का मानना है कि ऑनलाइन शिक्षा वास्तविक शिक्षा नहीं है, तो हमारे छात्रों को ऐसी शिक्षा देने का कोई मतलब नहीं है।

 दिल्ली में स्टेट यूनिवर्सिटी एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

सात ही उनका कहना है कि ऑनलाइन शिक्षा तब तक बंद रहेगी, जब तक सरकार इस आदेश को वापस नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि संघ राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में भी अपनी अर्जी लिखवाएंगे। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण फिलहाल स्कूल बंद हैं। ऐसे में स्कूल शुरू न होने के बावजूद कई स्कूल अभिभावकों से फीस ले रहे थे। इस मामले में पीआईएल दाखिल की गई थी। पीआईएल के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने गुजरात सरकार को आदेश दिया गया था। जिसके बाद गुजरात सरकार ने इस मामले में नोटिफिकेशन जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here