JNU हिंसा के बाद अब अहमदाबाद में प्रदर्शन, NSUI और ABVP के कार्यकर्ताओं में मारपीट

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद अब देश भर से प्रदर्शन की खबर सामने आ रही हैं। मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में NSUI और ABVP के छात्रों के बीच हंगामा हो गया। दो पक्षों में लाठी-डंडे भी चलने की खबर है। इस मारपीट में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

0
731

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद अब देश भर से प्रदर्शन की खबर सामने आ रही हैं। मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में NSUI और ABVP के छात्रों के बीच हंगामा हो गया। दो पक्षों में लाठी-डंडे भी चलने की खबर है। इस मारपीट में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

बता दें कि JNU हिंसा को लेकर अहमदाबाद में ABVP के ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। तभी NSUI और ABVP के कार्यकर्ताओं के बीच में भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस मार पिटाई में कई लोग घायल हो गए।


ये भी पढ़ेंहिंदू रक्षक दल ने की JNU कैंपस में हिंसा ? दिल्ली पुलिस करेगी जांच

इसके अलावा बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में भी JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में यूनिवर्सिटी के छात्र और पुलिसकर्मियों के बीच में झड़प हो गई थी। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जादवपुर यूनिवर्सिटी के अलावा मुंबई में भी गेटवे ऑफ इंडिया पर JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में कई बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हुई थीं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात कुछ नकाबपोश लोगों ने बवाल मचा दिया और छात्रों और फैकल्टी की लाठी-डंडों से मारपीट की। इस हमले में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस हिंसा को लेकर अब देश भर में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here