Earthquake Update : ग्रीस में भूकंप के झटके, लोगों के दिलों में दहशत का माहौल, पढ़ें पूरी खबर…

0
50
Earthquake Update: Mild cold knocked in NCR
Earthquake Update:

Earthquake Update: ग्रीस द्वीप (Greece Island) क्रीत में सुबह सोमवार को भूंकप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए है। जिसके लोगों के दिलों में दहशत (Panic) का माहौल हो गया है। जिसके बाद लोगों अपने-अपने घरों के बाहर की तरफ दौड़े। रिक्टर पर भूकंप (Earthquake) की तिव्रता 5.5 रही। जानकारी के चलते, भूकंप सुबह 4 बजकर 54 मिनट पर आया।

नुकसान की कई जानकारी नहीं

ग्रीस द्वीप में नुकसान की कोई खास जानकारी नहीं मिली है। एथेंस जियोडानानिक (Athens Geodetic) संस्थान ने कहा, भूकंप (Earthquake) के झटके काहिरा और मिस्र तक महसूस किया गया था। इससे पहले, यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने भूकंप की तीव्रता को संशोधित कर 6 से 5.4 कर दिया था।

इंडोनेशिया में 18 नवंबर को भूकंप के झटके

इंडोनेशिया (Indonesia) की राजधानी जकार्ता में 18 नवंबर को भूंकप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तिव्रता 6.6 थी। ये भूकंप शाम 7 बजकर 7 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर आया था जिसकी गहराई 20 किमी थी।

हिमाचल प्रदेश में 16 नवंबर को भूपंक के झटके

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू और मंडी में भी 16 नवंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसकी तिव्रता 4.1 मापी गई थी। वहीं रुणाचल प्रदेश (Runachal Pradesh) में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे जो कि सुबह करीब 9 बजकर 55 मिनट पर आया था। भूकंप (Earthquake) की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.7 थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here