1 जून से Google की इस सेवा पर करना होगा खर्च, जानें कितना लगेगा चार्ज

1 जून, 2021 तक गूगल फोटो सेवा फ्री नहीं रखने Google Service Update: वाला। यानी इस पर चार्ज लगाया जाने वाला है।

0
155
Google Service Update
1 जून, 2021 तक गूगल फोटो सेवा फ्री नहीं रखने Google Service Update: वाला। यानी इस पर चार्ज लगाया जाने वाला है।

Technology: अगर आप Google Photo सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरुरी है। बता दें 1 जून, 2021 तक गूगल फोटो सेवा फ्री नहीं रखने (Google Service Update) वाला। यानी इस पर चार्ज लगाया जाने वाला है। बताते चलें कि अभी कोई भी यूजर गूगल फोटो में अपने अनलिमिटेड तस्वीरें रख सकता है और इसके लिए कंपनी आपसे कोई चार्ज नहीं वसूलती। लेकिन अब वसूलना शुरु करने वाली (Google Service Update) है। 

WhatsApp Privacy Policy को लेकर बड़ी खबर! अब बंद नहीं होगा आपका अकाउंट, यहां जानें डिटेल

देने होंगे 146 रुपए

हाई-क्वालिटी वाली सामग्री को स्टोर तो करेगा, लेकिन इसे आपके गूगल अकाउंट में शामिल करना होगा। एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज के लिए Google One का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं या फोटो में फ्री स्टोरेज विकल्प जारी रखने के लिए कुछ डेटा डिलीट कर सकते हैं। गूगल वन के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान 19.99 डॉलर यानी 1467 रुपए है। महीने के हिसाब से लगभग 1.99 डॉलर यानी करीब 146 रुपए से ​​शुरू होता है। इसमें आपको हर महीने 100 GB डेटा (Google Service Update)  मिलेगा।

15 जीबी से ज्यादा स्टोर किया तो…

अब तक ग्राहकों को अनलिमिटेड मुफ्त सेवा दी जा रही (Google Service Update) है। जिसके माध्यम से वो अपने फोटो, डॉक्यूमेंट, वीडियो या कोई भी चीज ऑनलाइन स्टोर कर सकते हैं और इंटरनेट के जरिए उसे कहीं ही एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि गूगल अपने ग्राहकों को 15जीबी तक स्टोरेज करने की सुविधा देता है लेकिन ग्राहकों को इससे ज्यादा स्पेस की जरूरत है और वो इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके लिए उन्हें चार्ज देना होगा। 

आत्मनिर्भर का हिस्सा होगा 5G, जानें किन टेलीकॉम ऑपरेटर्स को मिली इजाजत

पिक्सेल यूजर्स के लिए है मुफ्त

ये चार्ज दुनियाभर के पिक्सेल यूजर्स पर लागू नहीं किया जाने वाला। अगर आप भी पिक्सेल डिवाइस यूज करते है तो आपको अनलिमिटेड फ्री हाई क्वालिटी वाले फोटो बैकअप मिलते रहेंगे। 

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here