पहले कोरोना अब आँतों की बीमारी, उत्तर कोरिया की परेशानियों में एक और इज़ाफ़ा

0
43
North Korea

कोरोना (Corona) के भयंकर प्रकोप के बाद उत्तर कोरिया (North Korea) में आंतों की बीमारी ने दसतक दे दी है। उत्तर कोरिया में इस बीमारी की वजह से नई महामारी फैल चुकी है। उत्तर कोरिया ने आंतों की बीमारी के प्रकोप से जूझ रहे प्रांत में चिकित्सा दल और महामारी विज्ञान जांचकर्ताओं को भेजा गया है। उत्तर कोरिया (North Korea) ने इस नई बीमारी को “एक्यूट एंटरिक महामारी” का नाम देकर सभी को इससे सचेत रहने के लिए बोला है। फिलहाल अब तक इसी बीमारी से 800 परिवार शिकार हो चुके हैं। पीड़ित परिवारों के लिए दक्षिण ह्वांगहे प्रांत में सहायता मुहैया करा दी गई है।

ndtv में छपी खबर के मुताबिक दक्षिण कोरियाई (South Korean) अधिकारियों ने कहा है कि यह हैजा या टाइफाइड में से कोई एक हो सकता है। इस नए प्रकोप की जानकारी गुरुवार को इस महामारी को दर्ज किया गया है। इस नई बीमारी से खासकर बच्चों और बुज़ुर्गों को ज्यादा खतरा है। बच्चों और बुजुर्गों जैसे कमजोर लोगों के लिए विशेष उपचार और निगरानी सहित विस्तृत रोकथाम की व्यवस्था की गई है। समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि एक राष्ट्रीय “रैपिड डायग्नोसिस एंड ट्रीटमेंट टीम” (Rapid diagnosis and treatment team) स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है। यह सुनिश्चित करने के उपाय किए जा रहे हैं कि प्रमुख कृषि क्षेत्रों में बाधा न पहुंचे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि पीने और घरेलू पानी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीवेज और अन्य कचरे सहित कीटाणुशोधन जैसे कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। उत्तर कोरिया (North Korea) पहले से ही कोरोना की महामारी से बूटी तरह जूझ रहा है ऐसे में एक बीमारी ने और दस्तक दे दी है। आँतों की इस नई बीमारी में उत्तर कोरिया की परेशानियों में इज़ाफ़ा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here