कोरोना की वजह से FIFA U-17 महिला विश्व कप हुआ स्थगित

0
602

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से जहां दुनियाभर के बाजारों का खस्ता हाल हैं, वहीं खेल जगत पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है। अब COVID-19 की वजह से फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है। यह इस साल 2 से 21 नवंबर तक भारत में खेला जाना था। नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा।

फीफा-कन्फेडरेशंस वर्किंग ग्रुप ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित करने का फैसला लिया। इस ग्रुप की स्थापना हाल ही में फीफा काउंसिल ब्यूरो ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर की थी। ग्रुप की ओर से कहा गया है कि फिलहाल अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित किया जा रहा है। नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा।

इससे पहले फीफा के वर्किंग ग्रुप ने अगस्त और सितंबर में होने वाले फीफा अंडर -20 महिला वर्ल्ड कप पनामा और कोस्टा रिका 2020 को स्थगित करने का फैसला किया। इस कड़ी में अब नबवंबर में होने वाले फीफा अंडर -17 महिला वर्ल्ड कप को भी टाल दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2 से 21 नवंबर तक आयोजित किया जाना था, जो देश के पांच शहरों में आयोजित किया जाना था। ये पांच शहर कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई थे। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें खेलने वाली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here