Farmers Protest: अन्नदाताओं का कहर, दिल्ली का लाल किला हुआ सील

0
388

Farmers Protest: किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल बड़ी संख्या में तैनात हैं। दिल्ली में यातायात पर तो इसका असर पड़ा ही है, साथ ही दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किला परिसर को भी सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल बंद कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए एएसआई (ASI) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से लाल किला को सोमवार देर रात सील कर दिया गया।

दिल्ली मेट्रो के 8 स्टेशनों के गेट बंद

पुलिस प्राधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशनों गेट बंद मंगलवार को सुबह से ही बंद कर दिए गए है। राजीव चौक,पटेल चौक,मंडी हाउस,उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय, बाराखंभा रोड और जनपथ पर कुछ गेट बंद कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं, किसान आंदोलन को देखते हुए सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। इन सीमाओं पर कई चरणों में अवरोधक लगाए गए हैं। साथ ही बॉर्डर पर पुलिस और अर्द्धसैन्य बल भी तैनात हैं।

किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले (Farmers Protest)

दरअसल मंगलवार को किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च में शामिल कुछ युवकों ने अंबाला में शंभू बॉर्डर पर लगी बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की। जिसके बाद हरियाणा पुलिस को भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागने पड़े। आक्रोशित किसानों ने ट्रैक्टर के जरिए सीमेंट के अवरोधक हटाने की कोशिश की।

अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग से दूर रहने की अपील पर भी कई प्रदर्शनकारी पीछे नहीं हटे और बैरिकेड के ऊपर चढ़े रहे। प्रदर्शनकारियों ने लोहे से बना बैरिकेड तोड़कर उसे घग्गर नदी के पुल से नीचे फेंकने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के कई गोले दागे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here