अजित पवार के बाद देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा…

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी हलचल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले पर सुनवाई करते हुए देवेंद्र फडणवीस सरकार को बुधवार शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा था, इससे पहले ही सीएम ने इस्तीफा दे दिया है।

0
1252
Devendra Fadnavis resigns

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी हलचल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले पर सुनवाई करते हुए देवेंद्र फडणवीस सरकार को बुधवार शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा, लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस से पहले अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से अपना इस्तीफा दिया था।

अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा

वहीं, देवेंद्र फडणवीस की सरकार में डिप्टी सीएम बने अजित पवार ने भी मंगलवार दोपहर को डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अब तक डिप्टी सीएम का कार्यभार नहीं संभाला था। एनसीपी लगातार अजित को मनाने की कोशिश कर रही थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी एनसीपी के नेताओं ने अजित से बात की और बाद में उनसे इस्तीफे की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला-
महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 30 घंटों में सीएम देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करना होगा। लेकिन अब फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है, लिहाजा अब शिवसेना, कांग्रेस, और एनसीपी के गठबंधन वाली सरकार बनने के बाद पहुमत परीक्षण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here