Eng vs Ned: अंग्रेजों का धूमधड़ाका, 498 रन बनाकर बना दिया ODI में विश्व रिकॉर्ड

0
91

शुक्रवार को नीदरलैंड Nederland और इंग्लैंड England के बीच एकदिवसीय मैच ODI खेला गया. जिसमें इंग्लैंड ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया. बता दे कि, इस मैच में अंग्रेजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रन बनाकर इतिहास रच दिया. जो वनडे क्रिकेट इतिहास का किसी एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर है. इंग्लैंड ने ये स्कोर सिर्फ चार विकेट खोकर बनाया. हालांकि, इंग्लैंड पांच सौ का आंकड़ा नहीं छू नहीं पाया.

3 बल्लेबाजों ने ठोके शतक

जानकारी के लिए बता दे कि, इंग्लैंड की ओर से 3 बल्लेबाजों ने शतक ठोके, जिसमें जोस बटलर Joss Buttler के ताबड़तोड़ 162 रन शामिल रहे. जोस बटलर ने सिर्फ 70 बॉल में 162 रन बनाए, जिसमें 14 छक्के और 7 छक्के शामिल रहे. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन Liam Livingstone ने सिर्फ 22 बॉल में ही 66 रनों की पारी खेल दी, जिसमें 6 चौके और 6 ही छक्के शामिल रहे.

पारी में 26 छक्के और 36 चौके लगे

नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने इस पारी में किस तरह रन बनाए हैं, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगया जा सकता है कि इस पारी में कुल 26 छक्के लगे, जबकि 36 चौके लगे. जिन बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं, हर किसी का स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर का ही रहा है. जिसकी बदौलत इंग्लैंड  498 रनों का लक्ष्य खड़ा कर पाया.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here