Turkey Earthquake: तुर्की में भूकंप के तेज झटकों से दहशत में लोग, रिक्टर पैमाने पर 6.0 थी तीव्रता

0
65
earthquake PRIME NEWS
earthquake PRIME NEWS

Turkey Earthquake: पश्चिमी तुर्की में बुधवार सुबह भूकंप के तेज (Earthquake) झटके लोगों ने महसूस किए गए है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 6.0 मापी गई है। तुर्की (Turkey) के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भूकंप (Earthquake)  का केन्द्र के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल (Istanbul) से लभभग 210 किलोमीटर दूर दुजसे सुबह के गोलकाया शहर में था। आज सुबह तड़के चार बजकर आठ मिनट पर भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गस। इसके अलावा इस्तांबुल , (Istanbul)  राजधानी अंकारा और देश के अन्य हिस्सों (Earthquake)  में भूकंप के झटके महसू किए गए। आज तड़के से लेकर अभी तक 35 झटके महसूस किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस करने पर लोग नींद में अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके के बाद प्रभावित इलाकों में बिजली काट दी गई। गृह मंत्री सुलेमान सोयलू (Suleiman Soylu) ने निजी टेलीविजन को बताया कि भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस करने पर घरों से बाहर भागने के दौरान घायल होने से 22 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस करने पर कई लोग घबराहट में बालकनी या खिड़कियों से कूद गए जिससे उन्हें चोटें आई हैं। उनमें से एक की हालत गंभीर थी। एहतियात के तौर पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विस्तृत सूचना की प्रतिक्षा की जा रही है।

इंडोनेशिया में सोमवार को आया भूकंप

इंडोनेशिया (Indonesia) के मुख्य आईलैंड जावा (island java) में सोमवार को आए भूकंप (Earthquake) से अब तक कुल 268 लोगों की मौत हो चुकी है। 700 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में कई स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। भूकंप (Earthquake) में 2 हजार से ज्यादा घर तबाह हो गए। 13 हजार लोग बेघर हैं। अस्थाई कैंपों, पार्किंग और सड़कों पर ही घायलों का इलाज कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here